उद्योग/व्यापार

अब दिल्ली-हैदराबाद में भी चलेंगी Ola की ई-बाइक्स, यह किराया हुआ है तय

राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ओला (Ola) ने आज 26 जनवरी को दिल्ली और हैदराबाद में अपनी ई-बाइक सेवा शुरू करने का ऐलान किया। कंपनी ने बंगलुरु में भारी सफलता के बाद अब दिल्ली-हैदराबाद में एंट्री मारी है। ओला ने कहा कि अगर परीक्षण सफल रहता है तो बंगलुरु में यह अपने ई-बाइक बेड़े का विस्तार भी करेगी। कंपनी ने अपने ई-बाइक बेड़े को सर्विस देने के लिए बंगलुरु में 200 चार्जिंग स्टेशंस भी बनाए हैं। अब इसकी योजना उन सभी जगहों पर अपना चार्जिंग नेटवर्क फैलाने की है, जहां इसका कारोबार फैला हुआ है। दिल्ली और हैदराबाद में ओला के ई-बाइक सर्विसेज की बात करें तो कंपनी के मुताबिक इसका किराया काफी कम रखा गया है। पहले 5 किमी के लिए 25 रुपये, 10 किमी के लिए 50 रुपये, 15 किमी के लिए 75 रुपये।

सभी के लिए फायदे का सौदा

ओला मोबिलिटी ने के सीईओ हेमंत बख्शी ने इसकी लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि बंगलुरु ई-बाइक टैक्स पायलट की भारी सफलता से ओला ने अपना दम-खम दिखा दिया कि यह शहरों के भीतर आने-जाने के लिए सबसे किफायती, टिकाऊ और सुविधाजनक समाधान पेश कर सकती है। कंज्यूमर को कम से कम किराया, ड्राइवर को हाई अर्निंग्स और ओला के नई कैटेगरी और रेवेन्यू; यानी ओला मोबिलिटी की पहल सभी के लिए फायदे का सौदा साबित हो रही है। कंपनी की योजना अगले दो महीने में इन शहरों में 10 हजार ई-बाइक्स उतारने की है।

Ola Mobility की सेहत में सुधार

ओला ने हाल ही में ऐलान किया था कि भारत में इसके मोबिलिटी कारोबार का EBITDA वित्त वर्ष 2023 में निगेटिव से पॉजिटिव में आ गया। अब ई-बाइक्स के दम पर यह देश में दोपहिया इलेक्ट्रिक गाड़ियों का सबसे बड़ा बेड़ा इसी के पास होगा। कंपनी की योजना इस साल के आखिरी तक ई-बाइक सर्विसेस को देश भर में फैलाने का है और इसे दोगुनी ऊंचाइयों तक ले जाने का है।

Source link

Most Popular

To Top