खेल

अफगानिस्तान के 2 बल्लेबाजों ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में बाबर-रिजवान की जोड़ी को छोड़ा पीछे

Afghanistan Team And Pakistan Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Afghanistan Team And Pakistan Team

Afghanistan vs Uganda T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ने युगांडा को 125 रनों से हरा दिया है। युगांडा की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। अफगानिस्तानी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 183 रन बनाए हैं। टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

बाबर-रिजवान हो गए पीछे

अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दमदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। इन दोनों प्लेयर्स ने ओपनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ओपनिंग करते हुए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम को पीछे कर दिया है। बाबर-रिजवान ने साल 2021 में भारत के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 152 रनों की साझेदारी की थी। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के नाम है। उन्होंने 170 रनों की ओपनिंग साझेदारी साल 2022 में भारत के खिलाफ की थी। 

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले बल्लेबाज: 

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स- 170 रन


इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज- 154 रन

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान- 152 रन

अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी साझेदारी

इब्राहिम जादरान और विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में युगांडा की गेंदबाजी के खिलाफ दमदार स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 154 रनों की साझेदारी की। जो टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इब्राहिम-गुरबाज की बैटिंग की वजह से ही अफगानिस्तान की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 76 रन और इब्राहिम जादरान ने 70 रन बनाए। इसके अलावा मोहम्मद नबी ने 14 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 183 रन बनाए। युगांडा के लिए कप्तान ब्रायन मसाबा ने 2 विकेट हासिल किए। 

यह भी पढ़ें

SL vs SA मैच में बना बेहद खराब रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

राहुल द्रविड़ ने हेड कोच के लिए नहीं किया दोबारा अप्लाई, T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म होगा कार्यकाल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top