राजनीति

अनुच्छेद 370 पर आए फैसले पर बोले उमर अब्दुल्ला- सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं लेकिन… । We respect Supreme Court but Our attempts will not end here said nc leader omar Abdullah on jammu kashmir

उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान।- India TV Hindi

Image Source : PTI
उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 रद्द करने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट की पांच-सदस्यीय संविधान पीठ  ने 370 जाने के सरकार के फैसले पर महर लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए कहा कि केंद्र को आर्टिकल 370 हटाने का अधिकार है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर अब राजनेताओं के भी बयान सामने आने लगे हैं। इसी क्रम में अब जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का बयान भी आया है। 

हमारी कोशिशें यहीं खत्म नहीं होंगी- अब्दुल्ला

अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला मे कहा कि हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था क्योंकि हमें न्याय की उम्मीद थी। हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं लेकिन हमारी कोशिशें यहीं खत्म नहीं होंगी। हम फिर से अदालतों का दरवाजा खटखटाएंगे? हम कानूनी परामर्श के बाद इस पर निर्णय लेंगे। 

घर पर ताला लगा लगाने का आरोप

370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा- “मैं आप सभी से ऐसे बात कर रहा हूं क्योंकि मेरे घर पर ताला लगा दिया गया है और मुझे किसी से मिलने की इजाजत नहीं है। मैं मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया देना चाहता था कि किस बात पर आज सुप्रीम कोर्ट में हुआ, लेकिन मीडिया को मेरे घर आने की अनुमति नहीं है और मुझे यहां से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। 

पीएम मोदी मे भी दिया बयान

पूरे मामले पर पीएम का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है और 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को संवैधानिक रूप से बरकरार रखता है। यह जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है। उन्होंने कहा कि मैं जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के विनम्र लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। 

पीडीपी ने निलंबित की राजनीतिक गतिविधियां 

जम्मू-कश्मीर से निरस्त किए गए अनुच्छेद 370 पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने आने वाले एक सप्ताह के लिए अपनी सभी राजनीतिक गतिविधियां निलंबित कर दी हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जम्मू और कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर लगी ‘सुप्रीम’ मुहर; 10 प्वाइंट में समझें फाइनल फैसला

ये भी पढ़ें- 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सिर्फ कानूनी नहीं बल्कि यह आशा की किरण- नरेंद्र मोदी

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top