राजनीति

अचानक रूठकर भाजपा क्यों चली गईं हेमंत की भाभी सीता सोरेन? महुआ माजी बोलीं-‘हम तो हैरान हैं’

mahua majhi slams sita soren- India TV Hindi

Image Source : ANI
सीता सोरेन ने भाजपा ज्वाइन किया, महुआ माजी का तंज

जेएमएम विधायक और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दिया और फिर कुछ ही देर में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। भाजपा ज्वाइन करने के बाद सीता सोरेन ने दावा किया कि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी में उनकी उपेक्षा की जा रही है और उन्हें अलग-थलग कर दिया गया है। सीता सोरेन नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और झारखंड चुनाव प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी की उपस्थिति में मंगलवार को भाजपा में शामिल हुईं।

सीता सोरेन ने कही ये बात

बीजेपी में शामिल होने के बाद सीता सोरेन ने कहा, “मैंने 14 साल तक पार्टी (जेएमएम) के लिए काम किया लेकिन मुझे कभी भी पार्टी से वह सम्मान नहीं मिला जिसकी मैं हकदार थी। इस वजह से मुझे यह फैसला (बीजेपी में शामिल होने का) लेना पड़ा।” पीएम मोदी, जेपी नड्डा जी और अमित शाह जी पर भरोसा रखते हुए मैं आज बीजेपी में शामिल हो गया. हमें झारखंड और अपने आदिवासी भाइयों की जिंदगी को बचाना है। झारखंड में बदलाव की जरूरत है।”

महुआ माजी ने कहा-मैं तो हैरान हूं

सीता सोरेन (पूर्व जेएमएम विधायक और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी) के बीजेपी में शामिल होने पर जेएमएम सांसद महुआ माजी का कहना है, “हम सभी हैरान हैं। हमें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।” यह लेकिन पार्टी अभी संकट के दौर से गुजर रही है। इसलिए, मुझे लगता है कि सभी को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। यह हमारी पार्टी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है… चुनाव नजदीक हैं। हमारी पार्टी मजबूत है। लोगों को यह गठबंधन पसंद है, हेमंत सोरेन शिबू सोरेन के मार्गदर्शन में काम किया और अधूरे काम को चंपई सोरेन पूरा कर रहे हैं. तो ये अंतिम व्यक्ति के लिए भी अच्छा संदेश है…लोग चाहते हैं कि एक बार फिर जेएमएम और गठबंधन की सरकार बनी रहे. ऐसे फैसले जल्दबाजी में लिए जाते हैं… “

 

सीता सोरेन ने आखिर क्यों दिया जेएमएम से इस्तीफा?

पार्टी सुप्रीमो और अपने ससुर शिबू सोरेन को संबोधित अपने इस्तीफे पत्र में, सीता सोरेन ने अपनी शिकायतें व्यक्त करते हुए दावा किया कि उनके पति दुर्गा सोरेन की मृत्यु के बाद, झामुमो उन्हें और उनके परिवार को पर्याप्त सहायता प्रदान करने में विफल रही। सीता सोरेन ने दुख जताते हुए कहा कि वह पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रही थीं और उन्होंने अनिच्छा से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया। उन्होंने अपनी निराशा भी व्यक्त की, जो उन लोगों को शामिल करके पार्टी के मूल मूल्यों से विचलन का संकेत देती है जिनके सिद्धांत इसके लोकाचार के साथ संरेखित नहीं हैं। झामुमो विधायक ने आरोप लगाया, ”मुझे पता चला है कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ साजिश रची जा रही है…मेरे पास अपना इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।”

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top