बड़ी खबर

सुप्रीम कोर्ट से हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, 13 मई को होगी अंतरिम जमानत पर अगली सुनवाई

Hemant Soren did not get relief from Supreme Court next hearing on interim bail will be on 13th May- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
सुप्रीम कोर्ट से हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत

लोकसभा चुनाव का समय चल रहा है। झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में हैं। ऐसे में हेमंत सोरेन चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आना चाहते हैं। इस बाबत उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम रिहाई देने की अपील की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हेमंत सोरेन को राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की अंतरिम रिहाई वाली सुनवाई से फिलहाल के लिए मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले को सोमवार को होने वाली जमानत याचिका के साथ उठाएं।

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

दरअसल अपनी याचिका में हेमंत सोरेन ने अंतरिम जमानत याचिका पर जल्द फैसला देने की मांग की थी। ऐसे में इस मामले के निस्तारण कते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब हाईकोर्ट अपनी याचिका पर फैसला सुना चुका हं, इसलिए ये अर्जी प्रभावहीन हो चुकी है। हाईकोर्ट द्वारा आदेश जारी करने के बाद हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सोरेन का कहना था कि हाईकोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा लिया था, लेकिन फैसला अभी तक नहीं सुनाया। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने यह जरूर कहा कि जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेंगे। 

13 मई को होगी सुनवाई

बता दें कि हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई होगी। हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें उनकी गिरफ्तारी को सही बताते हुए हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी। हाईकोर्ट ने इस बाबत 3 मई को फैसला सुनाते हुए कहा था कि ईडी के पास इस बात के पर्याप्त साक्ष्य हैं और हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को गलत नहीं ठहराया जा सकता है। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सुप्राम कोर्ट का रुख किया। बता दें कि हेमंत सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल केस लड़ रहे हैं। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top