उद्योग/व्यापार

‘विपक्ष CAA को लेकर अफवाहें फैला रहा, नागरिकता देना मोदी की गारंटी’, कूचबिहार में पीएम का ममता पर वार

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर झूठी अफवाह फैलाने के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की गुरुवार को आलोचना की और कहा कि ‘मां भारती’ में आस्था रखने वालों को नागरिकता देना मोदी की गारंटी है। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार के रास मेला मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भ्रष्ट को बचाने का प्रयास करने के लिए विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें दंडित किया जाए।

पीएम मोदी ने कहा, “उन्होंने (इंडिया गठबंधन) हाशिए पर पड़े समुदायों की कभी परवाह नहीं की। अब जब हम सीएए लाए हैं तो वे अफवाहें और झूठ फैला रहे हैं। मां भारती में आस्था रखने वालों को नागरिकता देना मोदी की गारंटी है।” इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (इंडिया) पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा, “विपक्षी गठबंधन झूठ और धोखे की राजनीति में लिप्त है।”

उन्होंने कहा, “मैं कह रहा हूं कि भ्रष्टाचार हटाओ। विपक्ष कह रहा है कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ। मैं सुनिश्चित करूंगा कि भ्रष्टाचारियों को सजा मिले और गरीबों को न्याय मिले। अगले पांच साल में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

ममता का जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं सबसे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि 2019 में मैं इसी मैदान में जनसभा करने आया था तब उन्होंने एक बड़ा मंच बीच में बनाकर मैदान छोटा कर दिया था, मैंने तब उनसे कहा था कि जनता आपको जवाब देगी लेकिन आज उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया और मैदान खुला रखा… इसलिए मैं बंगाल सरकार का कोई रुकावट न करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।”

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार में कहा, “यह TMC के गुंडे आपको वोट देने से रोकते हैं तो पूरी हिम्मत से खड़े हो जाइए, इस बार चुनाव आयोग बहुत जागरूक है, आपके एक-एक वोट की ताकत वे समझते हैं इसलिए आप निडर होकर वोट करने निकलिए।”

– पीएम मोदी ने कहा, “TMC, कांग्रेस और लेफ्ट की राजनीति झूठ, भ्रम और अपप्रचार पर टिकी है। I.N.D.I.A. गठबंधन अपने आप में झूठ और भ्रम का प्रत्यक्ष उदाहरण है, यहां TMC, लेफ्ट और कांग्रेस वाले आपस में लड़ते हैं लेकिन दिल्ली में ये एक साथ रहते हैं।”

– प्रधानमंत्री ने कहा, “बंगाल के विकास के लिए यहां बीजेपी का मजबूत होना बहुत जरूरी है, BJP ही है जो यहां माताओं-बहनों पर होने वाले अत्याचार को रोक सकती है। पूरे देश ने देखा है कि कैसे TMC सरकार ने संदेशखाली के गुनहगारों को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। संदेशखाली की महिलाओं के साथ जो हुआ वह TMC के अत्याचार की पराकाष्ठा थी। भाजपा ने संकल्प लिया है कि वह संदेशखाली के दोषियों को सजा दिलवाकर ही रहेगा, उन्हें जेल में ही जिंदगी काटनी पड़ेगी।”

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार में अपने संबोधन के दौरान आगे कहा, “यह 10 साल में जो विकास हुआ है वह सिर्फ ट्रेलर है… अभी तो मुझे बहुत कुछ करना है, अभी तो हमें देश को, पश्चिम बंगाल को बहुत आगे ले जाना है। मेरे विरोधी कहते हैं मोदी का परिवार नहीं है, मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है।”

ये भी पढ़ें- भगत सिंह और बाबासाहेब के बीच में ‘जेल में कैद केजरीवाल’ की फोटो पर सियासी घमासान

– पीएम ने कहा, “आजादी के बाद हमारे देश में 6-7 दशक तक लोगों ने सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस का मॉडल देखा। पिछले 10 सालों में देश ने पहली बार पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार का मॉडल देखा है। आज दुनिया कहती है मजबूत नेता है, दुनिया कहती है मोदी कड़े और बड़े फैसले लेने वाला नेता है। मैं तो विनम्रता से यही कहना चाहता हूं मोदी तो भारत की जनता का बहुत सामान्य सेवक है।”

Source link

Most Popular

To Top