उद्योग/व्यापार

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में जानी-मानी हस्तियों को न्यौता, चेक करें लिस्ट

अगले हफ्ते सोमवार 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सभी भक्तजन काफी उत्साहित हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए जानी-मानी हस्तियों को भी न्यौता भेजा गया है। इसमें मुकेश अंबानी और उनका परिवार, आंत्रप्रेन्योर रतन टाटा और उद्योगपति गौतम अदाणी भी हैं। इन्हें स्टेट गेस्ट के तौर पर न्यौता भेजा गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई को 500 से अधिक गेस्ट की जो लिस्ट मिली है, उसमें एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, म्यूजिक और बाकी सेक्टर्स की जानी-मानी हस्तियों के नाम शामिल हैं। हालांकि यह नहीं पता चल पाया है कि कौन-कौन इसमें शामिल होंगे।

सपरिवार मिला न्यौता

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए मुकेश अंबानी, उनकी मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता अंबानी और उनके बेटे आकाश और अनंत अंबानी, बहू श्लोक और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट को न्यौता मिला है। टाटा ग्रुप की बात करें तो इसके एमर्टियस चेयरमैन रतन टाटा और टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और उनकी पत्नी ललिता को भी न्यौता मिला है। इनके अलावा एलएंडटी के चेयरपर्सन और एमडी एसएन सुब्रमण्यम और उनकी पत्नी, डॉ रेड्डीज फार्मा के के सतीश रेड्डी और उनकी पत्नी, एलएंडटी के चेयरमैन एसएन सुब्रमण्यन और उनकी पत्नी, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरपर्सन कुमार मंगलम बिड़ला और उनकी पत्नी नीरजा को भी न्यौता मिला है।

Ram Mandir Stocks: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले चमके ये शेयर, अयोध्या के रास्ते निवेशकों की भरी झोली

इन्हें भी मिला है न्यौता

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के गेस्ट लिस्ट में गौतम अदाणी भी शामिल हैं। माइनिंग मुगल अनिल अग्रवाल, हिंदुजा समूह के अशोक हिंदुजा, विप्रो के अजीम प्रेमजी, बॉम्बे डाइंग के नुस्ली वाडिया, टोरेंट ग्रुप के फाउंडर और चेयरपर्सन सुधीर मेहता, जीएमआर ग्रुप के जीएमआर राव और रियल एस्टेट कारोबारी निरंजन हीरानंदानी को भी निमंत्रण मिला है। पिरामल समूह के अजय पिरामल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा, डीसीएम श्रीराम के अजय श्रीराम और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के सीईओ के कृतिवासन, एचडीएफसी के पूर्व चेयरपर्सन दीपक पारेख, , जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के सीईओ पुनीत गोएनका, दिविस लैब के दुरली दिवी, इंफोसिस के फाउंडर नारायणमूर्ति, जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल और मेदांता ग्रुप के नरेश त्रेहन भी आमंत्रित हैं।

इनके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक के फाउंडर उदय कोटक, इंफोसिस के प्रमुख नंदन नीलेकणि और इंफोसिस के को-फाउंडर टीवी मोहनदास पई भी इस सूची में हैं। एलएंडटी के पूर्व प्रमुख एएम नाइक, वैक्सीन-मैन और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला, एचडीएफसी के आदित्य पुरी, गोदरेज ग्रुप के चेयरपर्सन आदि गोदरेज, भारत बायोटेक के संस्थापक और चेयरपर्सन इला कृष्णा, श्रीराम ग्रुप के अरुण भरत राम का नाम भी इस सूची में शामिल है।

जेएसडब्ल्यू स्टील के एमडी सज्जन जिंदल, जीवीके एयरपोर्ट के जीवीके रेड्डी, रेमंड के गौतम सिंघानिया, आरपीजी एंटरप्राइजेज के हर्ष गोयनका, मैरिको के हर्ष मारीवाला, हल्दीराम के मनोहर लाल अग्रवाल, भारत फोर्ज के प्रबंध निदेशक बाबा कल्याणी, दिलीप सन फार्मा के सांघवी, हीरो मोटोकॉर्प के प्रमुख पवन मुंजाल, इंडिगो के राहुल भाटिया, शापूरजी पालोनजी ग्रुप के शापूर मिस्त्री, अपोलो हॉस्पिटल के प्रताप सी रेड्डी और सिप्ला फार्मा के यूसुफ हामिद भी इसमें शामिल हैं।

बायजू के फाउंडर बायजू रवींद्रन, एचसीएल की रोशनी नाडर और जोहो के फाउंडर और सीईओ श्रीधर वेंबू, किर्लोस्कर ऑयल के संजय किर्लोस्कर, एचडीएफसी के सीईओ और एमडी शशि जगदीशन, बिड़ला इंडस्ट्रीज के सीके बिड़ला, पिडिलाइट एडहेसिव्स के मधुकर पारेख, एशियन पेंट्स के महेंद्र चोकसी, रामदेव फूड प्रोडक्ट्स के हसमुखभाई पटेल, मिंडा ग्रुप के निर्मल मिंडा, जाइडस लाइफसाइंसेज के पंकज पटेल, डालमिया भारत के पुनीत यदु डालमिया, जेके टायर्स के रघुपति सिंघानिया, किर्लोस्कर न्यूमेटिक कंपनी लिमिटेड के राहुल चंद्रकांत किर्लोस्कर और मोतीलाल ओसवाल के रामदेव अग्रवाल भी सूची में हैं।

एलआईसी के चेयरपर्सन सिद्धार्थ मोहंती और एसबीआई के चेयरपर्सन दिनेश खारा, एनएसई के प्रेसिडेंट आशीष चौहान, इसरो के चेयरपर्सन एस सोमनाथ, दिल्ली मेट्रो के प्रिंसिपल एडवाइजर ई श्रीधरन और नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत को भी न्यौता मिला है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top