बड़ी खबर

यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में छाया घना कोहरा, जानें आपके इलाके में आज कैसा रहेगा मौसम

 पूर्वी भारत में आज वर्षा का दौर जारी रहेगा- India TV Hindi

Image Source : FILE- PTI
पूर्वी भारत में आज वर्षा का दौर जारी रहेगा

Weather Update Today: उत्तर भारत के कई राज्यों में आज सुबह भी घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार,  बहराईच-25, लखनऊ-50, गोरखपुर-200, झांसी-500, पटना और गया में 50 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई। इसके अलावा पूर्णिया-200, चूरू-50, विजयवाड़ा-50, ग्वालियर और भोपाल-200, अमृतसर-500, दिल्ली के पालम-200 और सफदरजंग में 500 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखा गया। बिहार, पश्चिम राजस्थान, आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा देखने को मिला।  दिल्ली, पश्चिम मध्य प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा देखा जा रहा है।

अमृतसर में दर्ज किया गया सबसे कम तापमान

मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तरी मैदानी इलाकों के अधिकांश स्थानों और मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों में न्यूनतम तापमान 10-14 °C के बीच रहा। आज अमृतसर (पंजाब) में सबसे कम न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में सोमवार सुबह तेज हवाएं चलीं और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है। 

यहां बारिश हो सकती है

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य व पूर्वी भारत में आज भी वर्षा का दौर जारी रह सकता है। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है और चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 645 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। स्थानीय मौसम कार्यालय ने अगले छह दिन तक राज्य में मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया है।

यहां पड़ रही कड़ाके की सर्दी

उधर, पंजाब, हरियाणा में मंगलवार को भी ठंड का प्रकोप जारी है और अमृतसर में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में कई स्थानों पर कोहरा छाया रहा। विभाग के अनुसार, लुधियाना और पटियाला में तापमान क्रमश 9.6 और 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पठानकोट में 7.3, बठिंडा में 6.6, फरीदकोट में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top