बिहार

मुंबई से सोने के दो कड़े चुरा बिहार आए:335 ग्राम का एक कड़ा बेच कर ऐश कर रहे थे, जमुई से मुंबई पुलिस उठा ले गए – Two Gold Bangles Stolen From Mumbai Came To Bihar: They Were Enjoying Selling One Bangle Of 335 Grams, Mumbai

Share If you like it

सोने के कड़े और नगदी रूपये के साथ गिरफ्तार चोर

सोने के कड़े और नगदी रूपये के साथ गिरफ्तार चोर
– फोटो : AMAR UJALA DIGITAL

विस्तार

अगर आपके पास महंगे सामान हैं या आप बहुत ज्यादा कैश लेकर कहीं सफ़र कर रहे हों तो उस संबंध में आप न तो अपने साथ चल रहे लोगों के साथ उन सामानों के संबंध में कोई बातचीत करें या न तो मोबाइल पर इस तरह की कोई चर्चा करें क्यों कि ऐसा करने पर आपके साथ भी वो हो सकता है जो मुंबई के व्यवसाईयों के साथ हुआ। मुंबई की पुलिस ने जमुई से दो ऑटो चालक को गिरफ्तार किया है जिन पर यात्री के लाखों के सामान के चोरी का आरोप है। ये दोनों आरोपी जमुई जिले के सोनो थाना क्षेत्र लहथारा गांव निवासी हैं जो मुंबई में ऑटो चलाते थे। घटना के संबंध में सोनो थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार का कहना है कि 23 सितंबर 2022 को मुंबई के एक कपड़ा व्यवसाई राजेश प्रेमजी अपने एक मित्र के साथ मुंबई एयरपोर्ट से निकले और ऑटो में सवार होकर अपने निवास स्थान घाटकोपर के लिए चले। इस दौरान दोनों मित्र एक दुसरे से बातचीत करते हुए आ रहे था। उन बातचीत के दौरान उन्होंने अपने मित्र से अपने बैग में रखे 670 ग्राम वजन के दो सोने के कड़े जिसकी कीमत ३० लाख थी, का भी जिक्र किया जिसे ऑटो चालक ने सुन लिया। घर पहुंचकर दोनों ऑटो से उतर कर जैसे ही अपना बैग लेते, इससे पहले ऑटो चालक ने ऑटो स्टार्ट कर वहां से फरार हो गया। इस दौरान व्यवसायी का वह ख़ास बैग ऑटो में ही रखा रह गया। राजेश प्रेम जी ने इस घटना की जानकारी तुरंत घाटकोपर थाना को दी।  

सीसीटीवी से हुई पहचान  

वहीं इस मामले के अनुसंधान पदाधिकारी ज्ञानेश्वर खरमाटे के अनुसार मामला दर्ज होते ही पुलिसिया जांच प्रक्रिया शुरू हुई। जांच के दौरान मुंबई एयरपोर्ट से घाटकोपर के रास्ते लगभग सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तब जाकर ऑटो की जानकारी मिली। उसके  बाद ऑटो मालिक से पुलिस ने चालक के संबंध में जानकारी हासिल की जिससे उस ऑटो चालक की पहचान सोनो थाना क्षेत्र के लहथारा गांव निवासी नंदकिशोर यादव और श्रवण कुमार के रूप में हुई। पहचान होते ही मुंबई पुलिस ने जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन से संपर्क किया और उनके निर्देश पर सोनो थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के साथ सशस्त्र बल की टीम और मुंबई पुलिस की टीम के द्वारा लहथारा गांव में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिनके पास के 335 ग्राम का एक सोने का कड़ा, 9 लाख की नगदी, चोरी हुआ 800 रूपए का बैग और 5 हजार का विभो फोन बरामद हुआ। इन सब की कुल कीमत लगभग 24 लाख 35 हजार 800 रूपये बताई गई है।

एक कड़ा बेच दिया 

इस संबंध में आरोपी चोरों ने बताया कि चोरी किए गए उन सोने के दो कड़ों में से एक कड़े को उनलोगों ने बेच दिया। फिलहाल दोनों गिरफ्तार आरोपियों को  मुंबई पुलिस अपने साथ लेकर चले गई।

 

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: