खेल

‘माही भाई की सलाह आ रही काम’; रुतुराज गायकवाड़ ने बताया अपनी सफलता का राज

Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi

Image Source : AP
रुतुराज गायकवाड़

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में एक मुकाबला रहते पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले का कमाल देखने को मिला, जिन्होंने चार पारियों में 71 के बेहतरीन औसत के साथ 213 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है। गायकवाड़ ने चौथे टी20 मैच के बाद अपनी इस सफलता का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया जिनके नेतृत्व में वह आईपीएल में खेलते हैं।

माही भाई सभी को देते ये एक खास सलाह

रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और बतौर ओपनिंग बल्लेबाज उनका प्रदर्शन पिछले सीजन काफी शानदार रहा था। वहीं गायकवाड़ ने धोनी को लेकर अपने बयान में बताया कि माही भाई का हमेशा एक संदेश सभी के लिए होता है कि आप टीम का स्कोर देखकर ये तक करो कि टीम की जरूरत क्या है, भले ही मैच की परिस्थितियां किसी भी तरह की हों।

रुतुराज ने अपने बयान में आगे बताया कि माही भाई हमेशा जोर देते हैं कि हमें मैच के दौरान मन को ज्यादा भटकाना नहीं चाहिए, क्योंकि एक सलामी बल्लेबाज के लिए टी20 मैच में भी खेलने के लिए काफी समय होता है। इसीलिए मैं खुद को टी20 में मानसिक रूप से खेल में हमेशा आगे रहने की कोशिश करता हूं। मैच से पहले मैंने सोचा कि मैच के दौरान किस तरह के हालात हो सकते हैं और पिच कैसे बर्ताव कर सकती है और फिर उसी अनुसार बल्लेबाजी की।

आखिरी टी20 में कर सकते बड़ा कमाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में रुतुराज अपने बल्ले से एक बड़ा कमाल कर सकते हैं, जिसमें वह विराट कोहली के 9 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कोहली ने साल 2014 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में कुल 319 रन बनाए थे। अब तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी का एक टी20 सीरीज या टूर्नामेंट में ये सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। ऐसे में गायकवाड़ को इसे तोड़ने के लिए आखिरी मुकाबले में 107 रन और बनाने होंगे जो बेंगलुरु कि पिच को देखते हुए उनके लिए ज्यादा मुश्किल काम नहीं होने वाला है।

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: सीरीज के आखिरी मैच में इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल! पूरी तरह रहा है फ्लॉप

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराने के लिए टीम इंडिया को बदलना होगा इतिहास, कभी नहीं हुआ ये काम

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top