राजनीति

महाराष्ट्र पुलिस संग नक्सलियों का मुठभेड़, भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त

Maharashtra Police

Creative Common

पुलिस ने उनके शिविरों से तार बंडल, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बैटरी, डेटोनेटर, क्लेमोर खदानों के लिए हुक और सौर पैनल जैसी चीजें बरामद कीं। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली कि हथियारबंद नक्सली जवान वांगेतुरी से सात किमी पूर्व में हिद्दुर गांव में डेरा डाले हुए हैं।

महाराष्ट्र पुलिस ने बुधवार शाम महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर-गढ़चिरौली-कांकेर जंक्शन पर महाराष्ट्र पुलिस के गढ़चिरौली कमांडो और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। नक्सली भीषण गोलीबारी के बाद भाग गए, पुलिस ने उनके शिविरों से तार बंडल, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बैटरी, डेटोनेटर, क्लेमोर खदानों के लिए हुक और सौर पैनल जैसी चीजें बरामद कीं। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली कि हथियारबंद नक्सली जवान वांगेतुरी से सात किमी पूर्व में हिद्दुर गांव में डेरा डाले हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि नक्सली विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए वांगेतुरी और गार्डेवाड़ा में नई खुली पुलिस चौकियों की रेकी करने के लिए वहां डेरा डाले हुए थे। एडिशनल एसपी यतीश देशमुख के नेतृत्व में एक टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। हिद्दूर गांव से करीब 500 मीटर दूर पुलिस और नक्सलियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में भारी गोलीबारी के बाद नक्सली भाग निकले।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top