राजनीति

मप्र के मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने विपक्ष से कहा, प्रधानमंत्री Modi के ध्यान में खलल न डालें

भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष को कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ध्यान में खलल नहीं डालना चाहिए। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर हमेशा हिंदू परंपराओं पर सवाल उठाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘अगर विपक्ष को ध्यान करना नहीं आता है, तो उसे किसी और के ध्यान में खलल डालने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।’’ कांग्रेस ने मोदी पर विवेकानंद रॉक मेमोरियल में अपने ध्यान के माध्यम से देश में अंतिम चरण के चुनाव प्रचार की मूक अवधि से जुड़े प्रतिबंधों को ‘तोड़ने’ का प्रयास करने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इसे मीडिया द्वारा प्रसारित नहीं किया जाए क्योंकि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर सकता है। 

यादव ने आगे कहा, ‘‘मोदी की सुनामी मौजूदा चुनाव में कांग्रेस का सफाया कर देगी और फिर गायब हो चुकी कांग्रेस हमेशा की तरह इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और जिलाधिकारियों को अपनी करारी हार के लिए दोषी ठहराएगी।’’ यादव ने कहा, ‘‘मोदी जी ने अतीत में जो कुछ भी कहा, वह सच साबित हुआ है। वर्ष 2014 में मोदी जी ने स्पष्ट बहुमत की भविष्यवाणी की थी और हमें वह मिला। 2019 में मोदी जी ने 300 सीट से अधिक की बात कही और भाजपा ने उसे हासिल कर लिया।’’ उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 400 का आंकड़ा पार करेगी। पत्रकार वार्ता में मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वी डी शर्मा भी मौजूद थे। 

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को बहस के लिए चुनौती दिए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर यादव ने कहा कि बहस केवल अपने बराबर के व्यक्ति से ही हो सकती है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का मनोबल उनके नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी के कारण सबसे निचले स्तर पर है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास नेतृत्व की तीसरी पीढ़ी है, लेकिन यह सबसे पुरानी पार्टी एक परिवार पर ही अटकी हुई है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Most Popular

To Top