उद्योग/व्यापार

मध्य प्रदेश के छात्र को टैक्स नोटिस, खाते से ₹46 करोड़ का लेनदेन, PAN कार्ड के गलत इस्तेमाल का दावा

मध्य प्रदेश के एक छात्र के बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये से अधिक का ट्रांजेक्शन हुआ, जिसके बाद उसे टैक्स नोटिस मिला है। लेकिन छात्र का कहना है कि उसके पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल हुआ है और उसने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ग्वालियर के रहने वाले प्रमोद कुमार दंडोतिया को अपने खाते से बड़े लेनदेन के बारे में तब पता चला, जब उन्हें आयकर विभाग से नोटिस मिला। आयकर विभाग और जीएसटी विभाग ने उन्हें सूचित किया कि उनके पैन कार्ड का इस्तेमाल करके एक कंपनी ​रजिस्टर की गई और 2021 में मुंबई और दिल्ली में चलाई जा जा रही थी।

दंडोतिया की उम्र 20 साल है और वह कॉलेज स्टूडेंट हैं। उनका दावा है कि फर्म को रजिस्टर करने और उनके नाम पर 46 करोड़ रुपये का लेनदेन करने के लिए उनके पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल किया गया है। दंडोतिया का कहना है, “मैं ग्वालियर में एक कॉलेज का छात्र हूं। इनकम टैक्स और जीएसटी के नोटिस के बाद मुझे पता चला कि मेरे पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी रजिस्टर हुई है, जो मुंबई और दिल्ली में 2021 में संचालित हो रही थी। मुझे नहीं पता कि मेरे पैन कार्ड का कैसे गलत इस्तेमाल किया गया है और कैसे लेनदेन किया गया है।”

उन्होंने आगे कहा कि जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग से बात करने की उनकी कोशिशों का कोई नतीजा नहीं निकला। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश भी शुक्रवार 29 मार्च तक बेकार रही। हालांकि 29 मार्च को वह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और फिर से अपनी शिकायत दर्ज कराई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) शियाज के एम ने ANI को बताया कि एक युवक का आवेदन प्राप्त हुआ है कि उसके बैंक खाते से 46 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन किया गया है। इस संबंध में डॉक्युमेंट्स की जांच की जा रही है। पैन कार्ड का गलत इस्तेमाल किया गया है। इसके माध्यम से एक कंपनी रजिस्टर की गई है और इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया। मामले की जांच चल रही है।

Source link

Most Popular

To Top