खेल

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

India Women vs South Africa Women- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय वुमेंस बनाम साउथ अफ्रीकी वुमेंस टीम

साउथ अफ्रीका की वुमेंस टीम जून महीने में भारत का दौरा करेगी जिसमें उसे तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए जहां भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है तो वहीं क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस साल के अंत में महिला टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं, जो मेगा इवेंट की तैयारियों के नजरिए से काफी अहम मानी जा रही है। साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम के लिए वनडे और टेस्ट सीरीज में कप्तानी का जिम्मा अनुभवी खिलाड़ी लौरा वोल्वार्ट संभालेंगे वहीं टीम में कुछ अहम खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है।

तजमीन ब्रिट्स की हुई वापसी, कुछ खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

भारत के दौरे पर साउथ अफ्रीकी वुमेंस टीम को सबसे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 16 जून से होगी और इसके बाद दोनों टीमों के बीच एक मैच की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी। इस दौरे के लिए घोषित हुई अफ्रीकी टीम की बात की जाए तो अप्रैल महीने में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चोटिल होने वाली ओपनिंग बल्लेबाज तजमीन ब्रिट्स की टीम में वापसी हुई है वहीं क्लोए ट्रेयोन और लारा गुडाल के अलावा अयांदा हुल्बी को वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। ये तीनों खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इस दौरे के लिए अफ्रीकी टीम का हिस्सा नहीं बन पाईं।

यहां पर देखिए भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम:

लॉरा वोल्वार्ट (कप्तान), एनेके बॉश, एलिज-मारी माकर्स, तजमीन ब्रिट्स, नदीन डी क्लर्क, सुने लूस, एनेरी डर्कसेन, माइक डी रिडर (विकेटकीपर), सिनालो जाफ्ता, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, नोंदुमिसो शंगासे, डेल्मी टकर।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम:

लौरा वोल्वार्ट (कप्तान), एनेके बॉश, माइक डी रिडर, तजमीन ब्रिट्स, नदीन डी क्लर्क, एनेरी डर्कसेन, सिनालो जाफ्ता, मारिजाने कैप, मसाबाता क्लास, सुने लुस, एलिज-मारी मार्कस, डेल्मी टकर, नॉनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, नोंदुमिसो शंगासे।

साउथ अफ्रीकी वुमेंस टीम का भारत दौरे का शेड्यूल:

वनडे सीरीज

16 जून : पहला वनडे, बेंगलुरू 

19 जून : दूसरा वनडे, बेंगलुरू 

23 जून : तीसरा वनडे, बेंगलुरू 

एक टेस्ट मैच

28 जून से एक जुलाई : टेस्ट मैच, चेन्नई 

T20 सीरीज

5 जुलाई : पहला टी20 , चेन्नई 

7 जुलाई : दूसरा टी20 , चेन्नई 

9 जुलाई : तीसरा टी20, चेन्नई

ये भी पढ़ें

‘कप्तानी के मामले में धोनी और कमिंस एक जैसे’, IPL 2024 के इमर्जिंग प्लेयर ने खास इंटरव्यू में कही बड़ी बात

Babar Azam: सीरीज हारकर भी पहले नंबर पर पहुंचे बाबर आजम, तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top