राजनीति

पोल पैनल केआदेश के बाद पवार गुट को मिला नया नाम, NCP शरद चंद्र पवार पर मिली EC की सहमति

Sharad Pawar

Creative Common

आयोग ने अजित पवार के नेतृत्व वाले समूह को एनसीपी का चुनाव चिन्ह ‘घड़ी’ भी आवंटित किया। गौरतलब है कि यह नाम आगामी 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए है।

चुनाव आयोग ने शरद पवार के एनसीपी गुट के लिए एक नए नाम को मंजूरी दे दी है, इसे ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ नाम दिया गया है। यह निर्णय उनके गुट द्वारा अपने राजनीतिक समूह के लिए तीन संभावित नाम और प्रतीक प्रस्तुत करने के तुरंत बाद आया। चुनाव आयोग द्वारा मंगलवार को घोषणा किए जाने के बाद कि अजीत पवार गुट ही ‘असली एनसीपी’ है, शरद पवार गुट को अपने राजनीतिक गठन के लिए नए नाम प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। आयोग ने अजित पवार के नेतृत्व वाले समूह को एनसीपी का चुनाव चिन्ह ‘घड़ी’ भी आवंटित किया। गौरतलब है कि यह नाम आगामी 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए है।

सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार के गुट ने निम्नलिखित नाम प्रस्तावित किए थे: शरद पवार कांग्रेस, एमआई राष्ट्रवादी, शरद स्वाभिमानी और तीन प्रतीक  ‘चाय का कप’, ‘सूरजमुखी’ और ‘उगता सूरज’। जबकि अजित पवार गुट ने फैसले का जश्न मनाते हुए कहा कि बहुमत को प्राथमिकता दी गई है। शरद पवार के खेमे ने इसे लोकतंत्र की हत्या कहा और घोषणा की कि वे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। शरद पवार के नेतृत्व वाले राकांपा गुट ने कहा कि चुनाव आयोग को अपने फैसले से शर्मिंदा होना चाहिए, उन्होंने कहा कि अजीत पवार ने अपने चाचा और पार्टी के संस्थापक शरद पवार का राजनीतिक रूप से गला घोंट दिया था।

शरद पवार के खेमे के नेता जितेंद्र अहवाद ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि यह होने वाला था। हम यह पहले से ही जानते थे। आज उन्होंने (अजित पवार ने) शरद पवार का राजनीतिक गला घोंट दिया है। इसके पीछे केवल अजित पवार हैं। इसमें शर्मिंदा होने वाला एकमात्र व्यक्ति चुनाव आयोग है। शरद पवार फीनिक्स हैं। वह फिर से राख से उठेगा। हमारे पास अभी भी शक्ति है क्योंकि हमारे पास शरद पवार हैं। हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। ।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top