खेल

‘पाकिस्तान का दुर्भाग्य’, T20 वर्ल्ड कप से पहले ही PAK दिग्गज का बड़ा बयान, भारत के लिए कही ये बात

Misbah Ul Haq- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Misbah Ul Haq

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसके लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। दोनों टीमों के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से सिर्फ एक बार हारी है।  अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मिस्बाह उल हक ने बड़ा बयान दिया है। 

पाकिस्तानी दिग्गज ने कही ये बात

मिस्बाह उल हक ने कहा कि जब विश्व कप में भारत से खेलने की बात आती है तो आप इसे पाकिस्तान का दुर्भाग्य या मानसिक अवरोध कहते हैं। पाकिस्तान को बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह एक मजबूत गेंदबाजी क्रम और दो अच्छे स्पिनरों के साथ एक बहुत ही कुशल भारतीय टीम है। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या जैसे स्तरीय तेज गेंदबाज हैं। भारतीय क्रिकेट टीम का स्तर कई गुना बढ़ गया है। मानसिक रवैया बहुत मायने रखता है और ऑस्ट्रेलिया मानसिक पक्ष को सबसे अच्छी तरह संभालता है। 

मिस्बाह ने कहा कि विराट कोहली एक बड़ा कारक बनने जा रहे हैं। उन्होंने कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है। उनका मानसिक रूप से पाकिस्तान पर दबदबा है। वह बड़े मौकों से प्रेरणा लेते हैं, दबाव नहीं। वह एक टॉप क्रिकेटर है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं, स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता। अच्छे खिलाड़ी इन आलोचनाओं से प्रेरणा लेते हैं।

भारत के खिलाफ फाइनल में लगाया था गलत स्कूप

मिस्बाह उल हक अब भी 2007 में पहले टी20 विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ गलत तरीके से मारे गए स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं। पाकिस्तान को आखिरी चार गेंदों पर जीत के लिए केवल छह रन चाहिए थे, मिसबाह ने फाइन लेग के ऊपर से शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन एस श्रीसंत ने कैच पकड़ लिया और पाकिस्तान 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 152 रन पर आउट हो गया और भारत चैंपियन बना।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के सीरीज जीतते ही PCB चीफ ने कर दी ऐसी तारीफ, फिर सुननी पड़ी खरी-खोटी

RCB vs CSK मैच पर बारिश का मंडराया बड़ा संकट, प्लेऑफ की रेस में फंसेगा रोड़ा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top