खेल

पाकिस्तान आने से पहले ही नए कोच का बड़ा बयान, कहा-सिर्फ 11 प्लेयर्स पर डिपेंड नहीं रह सकते

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Pakistan Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया के जेसन गिलेस्पी को पिछले महीने पाकिस्तानी टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि वह सभी फॉर्मेट में खिलाड़ियों के कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन के साथ भी समन्वय करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मिलने और ट्रेनिंग सेशन आयोजित करने के लिए जल्द ही यहां पहुंचेंगे। 

पाकिस्तानी कोच ने कही ये बड़ी बात

गिलेस्पी ने कहा कि मैं पाकिस्तान में घरेलू ढांचे और घरेलू आयोजनों पर नजर रखने के साथ उसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के बारे में जानना चाहता हूं। मैं पाकिस्तान में कुछ समय बिताऊंगा और घरेलू माहौल में खिलाड़ियों को देखूंगा। मैं पाकिस्तान जाने का इंतजार कर रहा हूं। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले हम उम्मीद कर रहे हैं कि एक शिविर लगेगा जिसमें फिटनेस और कौशल में सुधार पर काम होगा।

उन्होंने कहा कि हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि अपने खिलाड़ियों, खास कर एक से अधिक फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की अच्छे से देखभाल कर सकें। हमें वास्तव में सावधान रहना होगा कि हम उन्हें निराश न करें क्योंकि हम चाहते हैं कि वे पाकिस्तान के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। इसका मतलब यह है कि खिलाड़ियों को जरूरत के मुताबिक समय-समय पर आराम दिया जाएगा। हम पूरे साल दिन-ब-दिन खेलने के लिए उन्हीं 11 खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते। हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हमारे पास एक टीम मानसिकता है।

टेस्ट में शान मसूद हैं कप्तान

पाकिस्तानी कोच ने कहा कि खिलाड़ियों की देखभाल करना हमारा कर्तव्य है। हम अपने खिलाड़ियों को सफल होने का सबसे अच्छा मौका देना चाहते हैं। ताकि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। वह लिमिटेड ओवर्स के कप्तान दोबारा बनाए गए हैं। लेकिन टेस्ट में पाकिस्तानी टीम के कप्तान अभी तक शान मसूद हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

अहमदाबाद में ट्रेविस हेड के साथ हुई अनहोनी, अपने ही देश के खिलाड़ी ने दिया झटका

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने फिर किया कमाल, वर्ल्ड रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचे

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top