उद्योग/व्यापार

तीन बार बदला MCX का ओपनिंग टाइम, लेकिन अब भी नहीं शुरू हो पाया कारोबार

MCX News: मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कारोबार करने वाले ट्रेडर्स को आज काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ तकनीकी खामियों के चलते एमसीएक्स पर अभी तक ट्रेडिंग शुरू नहीं हुई है और एमसीएक्स की साइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक कमोडिटी मार्केट में कारोबार अब 1 बजे से शुरू होगा। पहले इसे 9 बजे से खिसकाकर 10 बजे और फिर 11 बजे किया गया था। हालांकि अब इस पर कारोबार दोपहर 1 बजे से शुरू होगा। टेक टीम इस मामले को सुलझाने के लिए काम कर रही है।

तीन बार बदला MCX का ओपनिंग टाइम

तकनीकी खामियों के चलते एमसीएक्स के ओपनिंग टाइमिंग में आज तीन बार बदलाव हुआ है। इससे पहले ब्रोकरेज फर्म जीरोधा और अपस्टॉक्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपडेट किया था कि तकनीकी खामियों के चलते एमसीएक्स पर ओपनिंग को 9 बजे से आगे खिसकाकर 10 बजे किया जा रहा है। इसके बाद इस समय को बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया। अब इसे 1 बजे किया गया है।

Paytm Share Price: फिर ₹400 के नीचे आया शेयर, कब तक थमेगी गिरावट?

ट्रेडर्स को हो रही काफी दिक्कतें

एमसीएक्स पर आज कारोबार की शुरुआत अभी तक नहीं हुई है जिसके चलते ट्रेडर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एमसीएक्स पर SAS Online के फाउंडर और सीईओ श्रेय जैन का कहना है कि ब्रोकर्स एमसीएक्स से पोजिशन, मार्जिन और ट्रेड फाइल्स का इंतजार कर रहे हैं। इसके बिना प्रिवियस ट्रेडिंग सेशन की प्रोसेसिंग पेंडिंग है। एक बार फाइल्स मिल जाती हैं तो फिर दिन के कारोबार की शुरुआत होगी।

इक्विटी मार्केट की क्या है हालत

कमोडिटी मार्केट को आज तकनीकी खामियों से जूझना पड़ रहा है। अब इक्विटी मार्केट की बात करें तो घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में आज अच्छी तेजी दिख रही है। निफ्टी और सेंसेक्स दोनों ही आधे-आधे फीसदी से अधिक बढ़त के साथ ग्रीन जोन में हैं। निफ्टी इंट्रा-डे में 21750 और सेंसेक्स 71600 के पार चला गया था।

Source link

Most Popular

To Top