बड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकी हमला, हेड कॉन्स्टेबल को लगी गोली, सर्च ऑपरेशन शुरू

Terrorists attack on Jammu and Kashmir Police prsonnel head constable shot area cordoned off- India TV Hindi

Image Source : PTI
जम्मू-कश्मीर पुलिस पर आतंकवादियों का हमला

जम्मू कश्मीर के बेमिना इलाके में 9 दिसंबर को पुलिस और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली। इस दौरान आतंकी द्वारा फायर की गई गोली से जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया। जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा साझा अधिकारिक बयान के मुताबिक हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद हाफिज चांद इस हमले में घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। बेमिना इलाके में हुए इस हमले के बाद से पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बाबत ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए लिखा कि आतंकवादियों ने हमपर हमला किया, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद हाफिज चांद घायल हो गया। हमला बेमानिया स्थित हमदानिया कॉलोनी में हुआ। घायल जवान को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचा गया है।  

पुलवामा में बीते दिनों हुआ था एनकाउंटर

बता दें कि इससे पहले पुलवामा जिले के अरिहाल गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली थी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बाबत कहा कि मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा का है, जो हाल ही में आतंकी संगठन में भर्ती हुआ था। उन्होंने कहा कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अब भी जारी है। बता दें कि इससे पहले पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान संदिग्ध स्थान पर छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दी, जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया था। 

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे 2 जवान

बता दें कि इससे पहले 22 नवंबर को जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा कार्रवाई की गई। इस बीच बारामूला जिले में भी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिला। यहां आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े आतंकियों के लिए काम करने वाले 3 लोगों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था। इनके पास से सुरक्षाबलों ने गोला-बारूद के साथ भारी कैश बरामद किया था। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को खत्म करने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

Source link

Most Popular

To Top