झारखण्ड

कोयले की खान से निकली हीरा हैं धनबाद की अनीता मजूमदार, मॉडलिंग में मिला है दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

Share If you like it


रिपोर्ट : मो. इकराम

धनबाद. पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं धनबाद की अनीता मजूमदार इन दिनों शहर में आई हुई हैं. उनकी हालिया उपलब्धि है दादा साहेब फाल्के पुरस्कार का मिलना. फिलहाल अनीता धनबाद नगर निगम की ब्रांड एम्बेसेडर भी हैं. दादा साहेब फाल्के पुरस्कार लेकर मुंबई से अपनी जन्मस्थली धनबाद पहुंचीं अनीता ने बताया कि उन्हें बचपन से ही फैशन इंडस्ट्रीज में कुछ करने का एक जूनून था. वर्ष 2015 में मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा था.

अनीता मजूमदार ने न्यूज18 लोकल को बताया कि झारखंड में मॉडलिंग के क्षेत्र में बहुत ज्यादा स्कोप नहीं रहने की वजह से शुरुआत का समय काफी ज्यादा संघर्ष भरा रहा. लगातार इस क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा मेहनत की और 2018 में मिस इंडिया का ख़िताब अपने नाम करने में कामयाब रही.

वहीं फैशन के क्षेत्र में जाना अनिता का पैशन था. 2018 में मिस इंडिया का ख़िताब मिला. साथ ही इंटरनेशनल यंगेस्ट ब्यूटी आईकॉन भी रह चुकी हैं. जूम फेम रहने का भी अवसर मिला है. उसके बाद लंदन पब्लिकेशन से नवाजी गई हैं. वर्तमान में धनबाद नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर हैं.

अनीता ने फैशन को ही अपना करियर चुना है. उन्होंने 10वीं की पढ़ाई डीएवी स्कूल और 10+2 दून पब्लिक स्कूल से की हैं. इसके अलावा इन्होंने बीबीए भी किया है. भुवनेश्वर में पैट्रोलॉजी की पढ़ाई करने गई थीं और वहीं से मॉडलिंग के ऑफर मिलने शुरू हो गए. पहले ऑडिशन में ही सिलेक्शन हो गया था. उन्होंने बताया कि मॉडलिंग की वजह से बीच में ही पैट्रोलॉजी की पढ़ाई छोड़नी पड़ी.

वहीं, अनिता की मां मोनूजा मोजुमदार ने बताया कि धनबादवासियों से मेरी बच्ची को काफी प्यार मिला है. तभी आज यहां तक पहुंच पाई है. इसके लिए तहेदिल से धनबादवासियों का धन्यवाद देती हूं. धनबाद में ग्लैमर वर्ल्ड के लिए ऐसी कोई सुविधा नहीं है. लेकिन ऐसे क्षेत्र से निकल कर वह हमारा तो नाम रोशन कर ही रही है. साथ ही धनबाद जिले का भी नाम रोशन कर रही है.

Tags: Dadasaheb phalke award, Dhanbad news, Model



Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: