खेल

केएल राहुल को मिला LSG टीम के सहायक कोच का साथ, कहा – इस सीजन उन्होंने किया बल्ले से बेहतर प्रदर्शन

KL Rahul- India TV Hindi

Image Source : AP
केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का पिछले 2 सीजन के मुकाबले इस बार मैदान पर उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। लखनऊ की टीम को भले ही अभी इस सीजन अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना बाकी है लेकिन उससे पहले ही वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। ऐसे में कप्तान केएल राहुल को भी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उनके बल्लेबाजी के दौरान खराब स्ट्राइक रेट पर सबसे ज्यादा निशाना साधा जा रहा है जिसमें अब एलएसजी टीम के इस सीजन में सहायक कोच लांस क्लूजनर ने उनका बचाव किया है जिसमें उनके अनुसार राहुल ने बल्ले से बेहतर प्रदर्शन किया है।

अगर आप उनके रनों को देखें तो वह बुरे नहीं हैं

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को आईपीएल के 17वें सीजन में अपना आखिरी लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 मई को खेलना है। इस मैच से पहले प्रेस वार्ता में आए एलएसजी टीम के सहायक कोच लांस क्लूजनर ने केएल राहुल के खराब स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही आलोचना पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि राहुल पर बल्लेबाज साथ कप्तानी का भी दारोमदार था। इस बात को सोचना काफी आसान काम है कि टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा, लेकिन यदि आप राहुल के रनों को देखें तो वह बाकियों से काफी बेहतर दिखाई देंगे और साथ आपको उन हालात को भी देखना चाहिए जब उन्होंने ये रन बनाएं, जिसमें उन्होंने जिम्मेदारी से भी खेला। कई बार विकेट जल्दी गिरने की वजह से उन्हें पारी को संभालना भी पड़ा जिस वजह से वह अपने स्वाभाविक खेल से बिल्कुल विपरीत बल्लेबाजी करते हुए नजर आए।

राहुल के बल्ले से इस सीजन निकले अब तक 465 रन

केएल राहुल का इस सीजन आईपीएल में बल्ले से प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 13 पारियों में 35.77 के औसत 465 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट जरूर 136.36 का रहा है। वह अभी तक इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 7वें नंबर पर काबिज हैं। वहीं उनके बल्ले से तीन अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। राहुल की कोशिश अब मुंबई के खिलाफ मैच में बड़ी पारी खेलते हुए इस सीजन का अंत 500 प्लस रन पर करना चाहेंगे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

RCB का केवल जीत से नहीं चलेगा काम, CSK के खिलाफ मैच में करना होगा ये करिश्मा

IPL में चमकने के बाद अब इस लीग में जलवा दिखाएंगे नितीश रेड्डी, ऑक्शन में लगी इतनी बोली

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top