बिहार

औरंगाबाद में गणतंत्र दिवस पर होना था एक बड़ा माओवादी हमला, भारी मात्रा में आतंक के सामान बरामद – A Major Maoist Attack Was To Happen In Aurangabad On Republic Day, A Large Amount Of Terror Material Recovered

Share If you like it

औरंगाबाद में गणतंत्र दिवस पर होना था एक बड़ा माओवादी हमला, भारी मात्रा में आतंक के सामान बरामद

औरंगाबाद में गणतंत्र दिवस पर होना था एक बड़ा माओवादी हमला, भारी मात्रा में आतंक के सामान बरामद
– फोटो : AMAR UJALA DIGITAL

विस्तार

गणतंत्र दिवस पर औरंगाबाद में माओवादियों के द्वारा एक बड़ा हमला होना था जिसे पुलिस ने विफल कर दिया। इस क्रम में पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और सामान बरामद किए हैं। बरामद हथियारों में एसएलआर का 956 जिंदा कारतूस, 807 लाइव राउंड्स, 9 एमएम का 251 लाइव राउंड्स, इंसास का 1484 लाइव राउंड्स, मैगजीन के साथ 315 बोर का एक राइफल, 315 बोर राइफल का 81 लाइव राउंड्स, एक यूबीजीएल, एक ब्लैक डांगरी, एक किलो का दो केन आईइडी, 6 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 15 मीटर र्कोडेक्स वायर, सात पुल मैकेनिज्म, 60 मीटर इलेक्ट्रिक वायर, नक्सल साहित्य, एक अम्यूनिशन पाउच, एक स्टील ट्रंक, चार कैमरा फ्लैश, एक एरो बम, एरो बम के लिए पांच एल्यूमीनियम रोलर, तीन वाकी टाकी, एक इंटरसेप्टर, आठ मोबाइल फ़ीचर फोन, वेल्डिंग सामग्री एवं इलेक्ट्रोनिक्स सामग्री शामिल हैं। 

सुरक्षाबलों पर भी हमला करने की थी तैयारी 

पुलिस अधीक्षक स्वपना गौतम मेश्राम ने बुधवार को प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने गणतंत्र दिवस को ब्लैक डे के रूप में मनाने का प्लान किया है। इसके तहत माओवादी मदनपुर थाना के जंगली-पहाड़ी क्षेत्रों- पचरुखिया, सिमरियाडाह, लडुई पहाड़, बसडीह शिकारीकुआं, मुर्गडीह, बनरवा एवं आसपास क्षेत्रों में सुरक्षाबलों पर हमला करने तैयारी करने वाले थे। सूचना मिलते ही औरंगाबाद एसपी, 205 कोबरा वाहिनी एवं सीआरपीएफ की 47वीं वाहिनी के समादेष्टा के संयुक्त निर्देश पर औरंगाबाद के अपर पुलिस अधीक्षक(अभियान) मुकेश कुमार, गया के अपर पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार सेवरिया, एवं सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी  लोकेश कुमार के नेतृत्व में कोबरा, सीआरपीएफ एवं पुलिस की संयुक्त टीम तीन दिनों तक लगातार मदनपुर थाना के बन्दी, करीबा, डोभा, मोरवा, बिदाईनगर मकरवा, बसरिया बथान पचरूखिया एवं आसपास क्षेत्रों में संयुक्त सर्च अभियान चलाया। इस अभियान में भारी मात्रा में आतंक के सामानों की बरामदगी हुई। बरामद सामग्रियों में शामिल विध्वंसक सामानों को मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया। फिलहाल पुलिस के इस त्वरित कार्रवाई से बहुत बड़ा हादसा टल गया।

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: